वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट के कारण iPhone हार्ड हिट होता है

स्मार्टफोन उद्योग किसी न किसी आकार में है। सुंदर पिचाई ने पिक्सेल 3 इकाइयों को आगे बढ़ाने में कंपनी की कठिनाइयों पर चर्चा करने के लिए “हेडविंड्स” शब्द का इस्तेमाल किया, लेकिन “फ्रीफॉल” के रूप में स्थिति का वर्णन करते हुए कैनालिस की नवीनतम रिपोर्ट कहीं अधिक कुंद है।

क्यू 1 रिपोर्ट में चीजें बहुत बदसूरत हैं, क्योंकि स्मार्टफोन शिपमेंट में लगातार छठी तिमाही में गिरावट आई है। संयुक्त वैश्विक इकाइयों ने 313.9 मिलियन को मार डाला, फर्म के अनुसार, लगभग आधे दशक में अपने निम्नतम बिंदु को चिह्नित किया।

बड़े खिलाड़ियों में से, Apple को विशेष रूप से कठिन हिट लगता है, जो वर्ष पर 23.2% गिर रहा है। एक बार फिर, चीन ने यहां एक बड़ी भूमिका निभाई, लेकिन हमेशा की तरह, पूरी कहानी बहुत अधिक जटिल है।

समाचार से जुड़ी एक विज्ञप्ति में विश्लेषक बेन स्टैंटन ने कहा, “यह आईफोन के इतिहास में सबसे बड़ी एकल तिमाही गिरावट है।” “Apple का दूसरा सबसे बड़ा बाजार, चीन, फिर से कठिन साबित हुआ। लेकिन यह इसकी एकमात्र समस्या से दूर था। व्यापार में पहल के रूप में अमेरिका में गिर गया, लंबे समय तक उपभोक्ता ताज़ा चक्रों की भरपाई करने में विफल रहे। यूरोप जैसे बाजारों में, Apple तेजी से मांग को बढ़ाने के लिए छूट का उपयोग कर रहा है, लेकिन इससे वितरकों के लिए अतिरिक्त जटिलता हो रही है, और उपभोक्ताओं की नज़र में इन ’प्रीमियम’ उपकरणों के मूल्य प्रस्ताव को धुंधला कर रहा है। ”

वहाँ बहुत कुछ अनपैक करने के लिए, लेकिन हम जो देख रहे हैं वह उद्योग के भीतर कुछ बड़े मुद्दे हैं, जिनमें वैश्विक आर्थिक मुद्दे और उपयोगकर्ताओं के लिए अपग्रेड किए गए चक्र शामिल हैं। XS भी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अपग्रेड की तुलना में काफी कम नाटकीय था। स्टैंटन ने कहा कि iPhone, “शो [एड] तिमाही के बैक-एंड की ओर रिकवरी के संकेत”, जो कि Q2 के लिए आशाजनक है।

यह भी देखा जा सकता है कि यह वर्ष iPhone उन्नयन के मामले में क्या धारण करेगा, हालांकि अधिकांश संकेत 2020 तक इंगित करते हैं क्योंकि कंपनी 5 जी के लिए छलांग लगाती है। टिम कुक पिछली रात कंपनी की कमाई कॉल के दौरान इस विषय पर गैर-विवादास्पद थे, बजाय iPad की तरफ सकारात्मक संख्या की ओर इशारा करते हुए और निश्चित रूप से, Apple की सेवाओं में निरंतर धक्का था।

विश्लेषक 5G जैसे नवाचारों की संभावना के बारे में कुछ हद तक बुलंद हैं और यहां तक ​​कि स्थिर बाजार को हिलाने में, लेकिन एप्पल जैसे बड़े खिलाड़ी स्पष्ट रूप से अपने दांव लगा रहे हैं, क्या मुक्त-गिरने वाले हेडवाइंड जारी रहना चाहिए।

इस बीच, हुआवेई एक उज्ज्वल स्थान बना हुआ है, फर्म के अनुसार 50.2% वर्ष की वृद्धि और 18.8% वैश्विक बाजार हिस्सेदारी के साथ। हालांकि, सैमसंग और साथी चीनी हैंडसेट कंपनियों की ओर से श्याओमी और ओप्पो की बढ़ती प्रतिस्पर्धा से विकास में बाधा आ सकती है।

0 thoughts on “वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट के कारण iPhone हार्ड हिट होता है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *