शॉन पार्कर की ब्रिगेड / कारण Govtech ऐप द्वारा ली गई गणना

पहले 10 फ़ेसबुक प्लेटफ़ॉर्म ऐप में से एक के रूप में 200 मिलियन उपयोगकर्ताओं को जबड़े छोड़ने की वजह से वृद्धि हुई। फेसबुक के सह-संस्थापक सीन पार्कर द्वारा शुरू किया गया था, यह एक पीढ़ी को कार्यकर्ताओं और परोपकारी लोगों में बदलने के लिए था। मतदाताओं को वोट देने के लिए याद दिलाने के तरीके के साथ उथले क्लिकवाद को बढ़ाने के लिए वोट्स का अधिग्रहण किया। लेकिन फेसबुक के मोबाइल चले जाने और वेब प्लेटफॉर्म के ख़राब हो जाने के बाद, पार्कर ने अपने नए सिविक टेक प्रयास ब्रिगेड को कॉज़ की बिक्री की व्यवस्था की, जिसके लिए उन्होंने $ 9.3 मिलियन की सीरीज़ A का नेतृत्व किया और बाद में और अधिक पैसा कमाया। 2016 के चुनाव में ब्रिगेड के बैलेट गाइड का उपयोग 250,000 लोगों ने किया था, जिसके कारण 5 मिलियन गेट आउट आउट वोट संदेश भेजे गए, लेकिन अभियान से जुड़ने या राजनीतिक मुद्दों पर बहस करने के लिए स्टार्टअप के ऐप कभी भी कॉज की तरह वायरल नहीं हुए।

अब दोनों कारण और ब्रिगेड की कहानियाँ समाप्त हो रही हैं। फरवरी में, हमने ब्रिगेड की पवन को अपनी एक उच्च श्रेणी की इंजीनियरिंग टीम को बेचकर एक परिचित-भाड़े में पिंटरेस्ट को बेच दिया, जब उसने अपने आईपी के लिए घर की मांग की। आज, ब्रिगेड ने अपनी तकनीक की घोषणा की और डेटा को राजनीतिज्ञ-ट्रैकिंग सेवा काउंटेबल द्वारा अधिगृहीत किया गया है। सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया था, लेकिन इसकी संभावना नहीं है कि ब्रिगेड की श्रृंखला ए के निवेशकों ने वापसी अर्जित की।

ब्रिगेड के सीईओ मैट महान ने कहा, “जब हम अंतिम पर्वतारोहण पर नहीं पहुंचते हैं, तो मुझे लगता है कि हमने पूरे सिविक टेक स्पेस को आगे बढ़ाया।” “काउंटेबल हमारे कुछ बेहतरीन विचारों को अधिक से अधिक पैमाने पर लाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है, और हमारा पिछला काम उनकी पहले से प्रभावशाली प्रगति को गति देगा।”

ब्रिगेड की विशेषताएं

काउंटेबल लोगों को आगामी कानून के सारांश देखने देता है, उनके प्रतिनिधियों से उनकी राय के बारे में संपर्क करता है और अधिकारियों के वोटों को ट्रैक करता है। “ब्रिगेड की स्थापना गैर-पक्षपातपूर्ण मिशन के साथ की गई थी ताकि अमेरिकियों को राजनीति में भाग लिया जा सके। जब उन्होंने अपनी यात्रा को करीब लाने का फैसला किया, तो मैट और ब्रिगेड के नेतृत्व की टीम ने उनकी तकनीक हासिल करने के लिए एक मिशन-संरेखित कंपनी की मांग की, और अपने समुदाय के किसी भी सदस्य को इंगित करने के लिए एक जिम्मेदार स्थान जो नागरिक रूप से सक्रिय और व्यस्त रहने के लिए उत्सुक थे, ” काउंटेबल सीईओ बार्ट मायर्स, जिनकी तकनीक ने 35 मिलियन नागरिक क्रियाओं को संचालित किया है। “उन्होंने काउंटेबल के लिए संपर्क किया – नागरिक प्रवेश में बाधाओं को कम करने और सार्थक कार्रवाई को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के लिए एक स्पष्ट फिट, और हम आगे बढ़ने वाली उनकी तकनीक के लिए एक घर प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं।”

ब्रिगेड के सीईओ मैट महान

महान ने स्वीकार किया कि ब्रिगेड के लिए एक संभावित घातक मोड़ 2016 में अपने उत्पाद को “बहस” के लिए प्रेरित कर रहा था। “हमें जल्दी से पता चला कि खुलेपन के इस स्तर के परिणामस्वरूप कम चर्चा हुई, अधिक व्यक्तिगत हमले और कम प्रतिभागी अपनी आवाज़ जोड़ने के इच्छुक थे: विपरीत हमारे लक्ष्यों की। कई बाधाओं को दूर करके, बहस ने कमरे में सबसे ज़ोरदार और सबसे आक्रामक आवाज़ों को सशक्त किया, “वह मुझे बताता है। स्टार्टअप ने प्रतिनिधियों से संपर्क करने के लिए याचिकाओं और उपकरणों के साथ वास्तविक राजनीतिक प्रभाव बनाने पर ध्यान केंद्रित किया।

2018 तक, महान ने महसूस किया कि “दो चुनावी चक्रों के बाद ब्रिगेड ने उपयोगकर्ता पैमाने को हासिल नहीं किया है जो हमें पता है कि हमारी राजनीति को मौलिक रूप से बदलने के लिए आवश्यक है। । । सिविक मूनशॉट स्थापित करने वाली कंपनी के लिए, यह बस बहुत अच्छा नहीं था। ”पार्कर की टीम ने ब्रिगेड की गिरावट पर टेकक्रंच को एक बयान या टिप्पणी प्रदान नहीं की। स्टार्टअप की सैन फ्रांसिस्को स्थित इंजीनियरिंग टीम सिविक टेक कंपनियों के लिए बहुत अधिक कीमत थी, लेकिन वे जो खड़ी कीमत चुका सकते थे, उन्हें ब्रिगेड के आईपी की आवश्यकता नहीं थी। इसलिए, आधा दर्जन संभावित परिचितों के संपर्क में आने के बाद, महान ने कंपनी को विभाजित किया, टीम को Pinterest और Tech को Countable को बेच दिया। कैश एंड स्टॉक डील ब्रिगेड निवेशकों को काउंटेबल में शेयरहोल्डर्स बनाएगी और महान सलाहकार की भूमिका निभा रही है।

लोकतंत्र नवाचार समुदाय में उनके योगदान को आगे बढ़ाने के लिए, काउंटेबल ने ब्रिगेड के मतदाता मिलान सॉफ्टवेयर को खोलने के लिए सहमति दी है। यह एप्लिकेशन को व्यक्तिगत सुविधाओं को पेश करने के लिए अपने आधिकारिक मतदान रिकॉर्ड के लिए एक उपयोगकर्ता को टाई करने की अनुमति देता है, जैसे आगामी चुनावों के अनुस्मारक, स्थानीय मुद्दों के लिए याचिकाएं और अपने निर्वाचित अधिकारियों से संपर्क करने के तरीके। TurboVote का निर्माण करने वाले नागरिक टेक सॉफ्टवेयर डेवलपर डेमोक्रेसी वर्क्स के सीईओ सेठ फ्लैक्समैन कहते हैं, “यह टर्बो टेक्नोलॉजी का निर्माण करना बेहद मुश्किल है और यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि हमारे 6 मिलियन उपयोगकर्ताओं में से किसको वोट करने के लिए पंजीकरण करने में अधिक मदद चाहिए। वे बैटन पास कर रहे हैं, जिससे हमारी प्रगति के लिए गैर-लाभकारी संगठनों के लिए संभव हो सके।

गणनीय

लेकिन टाई करने के लिए एक और ढीली अंत था। प्लेटफ़ॉर्म के शुरुआती दिनों में फेसबुक उपयोगकर्ता डेटा के एक टन में कारणों को चूसा गया था (प्रतिबंध कैंब्रिज एनालिटिका को रोकने के लिए बहुत देर हो चुकी है)। महन मुझसे कहते हैं, “ब्रिगेड लगातार फेसबुक पर पहुंची और उनके साथ काम किया और एक तीसरे पक्ष के सलाहकार ने उपयोगकर्ता डेटा की पहचान करने और हटाने के लिए एक व्यापक समीक्षा करने के लिए काम किया जो मौजूदा ऐप अनुभव प्रदान करने के लिए आवश्यक नहीं था। कुल मिलाकर, हमने अरबों डेटा की पंक्तियों को हटा दिया, जो नैतिक रूप से हमें लगा कि इसे स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। “

सबसे अच्छी तरह से वित्त पोषित नागरिक टेक स्टार्टअप्स में से एक के रूप में, ब्रिगेड के गोलमाल अंतरिक्ष पर छाया डाल सकते हैं:

0 thoughts on “शॉन पार्कर की ब्रिगेड / कारण Govtech ऐप द्वारा ली गई गणना”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *